छत्तीसगढ़बिलासपुरभारतरायपुर

बिलासपुर से ट्रेन के स्लीपर कोच में सवार होकर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, यात्रियों से की चर्चा

सीएम भूपेश बघेल और अन्य नेताओं ने भी ट्रेन से किया सफर

बिलासपुर@- सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम परसदा (सकरी) में आयोजित ‘‘आवास न्याय सम्मेलन‘‘ में ‘‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ का शुभारंभ किया।राहुल गांधी ने आवास न्याय सम्मेलन में 669.69 करोड़ के 414 विकास कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन भी किया l

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर थे। इस दौरान राहुल गांधी ने सीएम भूपेश बघेल के साथ बिलासपुर में आयोजित आवास न्याय सम्मलेन का शुभारंभ किया।कार्यक्रम के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल ने बिलासपुर से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का सफर इंटरसिटी ट्रेन से किया। इस दौरान राहुल गांधी ने स्लीपर कोच में घूम-घूमकर विभिन्न मुद्दों पर लोगों से चर्चा भी की।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ आज मैंने रिमोट का बटन दबाया और हजारों करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ के लोगों के खाते में चले गए।” उन्होंने कहा कि आज शुरू की गई आवास योजना का लाभ उन लाभार्थियों को भी मिलेगा जो केंद्रीय योजना (प्रधानमंत्री आवास योजना) के तहत सहायता पाने के हकदार थे लेकिन उन्हें नहीं मिला। उन्होंने कहा कि राज्य के बार-बार अनुरोध के बावजूद केंद्र ने पैसा नहीं दिया और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में विफल रहा।

राहुल गांधी ने कहा, ”हम कैमरे के सामने रिमोट कंट्रोल दबाते हैं। भाजपा भी रिमोट कंट्रोल दबाती है लेकिन छुपकर। जब भाजपा रिमोट कंट्रोल दबाती है तब अडानी को मुंबई के हवाई अड्डे और रेलवे के ठेके मिल जाते हैं।” उन्होंने कहा, ”दो रिमोट कंट्रोल हैं। जब हम रिमोट दबाते हैं, तो किसानों को न्याय योजना के माध्यम से उनके खातों में पैसा मिलता है और (छत्तीसगढ़ में) अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खुलते हैं, लेकिन जब भाजपा रिमोट दबाती है, तो सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है और जल-जंगल-जमीन अडानी के पास चली जाती है।”

सीएम भूपेश बघेल और अन्य नेताओं ने भी ट्रेन से किया सफर

राहुल के साथ ट्रेन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा और अन्य प्रमुख कांग्रेस नेता भी थे। सभी इंटरसिटी एक्सप्रेस से बिलासपुर से रायपुर पहुंचे।

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page