7news indiaकोटाछत्तीसगढ़बिलासपुर

Kota: फूड इंस्पेक्टर से आठ लाख की ठगी

शेयर मार्केट में मुनाफा के चक्कर में लग गई चपेट
@बिलासपुर – सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले कोटा में पदस्थ फूड इंस्पेक्टर शेयर मार्केट में मुनाफे कमाने के चक्कर में ठगों झांसें में फंस गये और लाखों की चपेट में आ गये lफूड इंस्पेक्टर ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के मुताबिक सरकंडा के अरविंद नगर में रहने वाले शेख अब्दुल कादिर फूड इंस्पेक्टर हैं। वर्तमान में वे कोटा क्षेत्र के प्रभारी हैं। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया।
फोन करने वाले उन्हें शेयर मार्केट की जानकारी देने की बात कहते हुए एक वाट्सएप ग्रुप से जोड़ दिया। इसके बाद उन्हें अपनी बातों में उलझाकर शेयर खरीदने के लिए एक CHC-SHS एप डाउनलोड कराया।
जालसाजों की बातों में आकर उन्होंने 18-12-23 से 7-1-24 तक अलग-अलग खाते में 5 लाख 87 हजार रुपये ट्रांसफर किए। साथ ही अपनी पत्नी शेख अकबरी के खाते से 2 लाख 55 हजार रुपये अलग खाते में ट्रांसफर किए कुल रकम 8 लाख 42 हजार। एप में उन्हें शेयर से मुनाफा दिखाया जा रहा था। जब फूड इंस्पेक्टर ने 10-1-24 को CHS-SHS एप्प से अपने रुपये निकालने की कोशिश की। इसके लिए उनसे रुपये मांगे गए। तब उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई। उन्होंने पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल से की। साथ ही सरकंडा थाने में शिकायत की है। फूड इंस्पेक्टर की शिकायत पर पुलिस ने 420-IPC धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page