7news indiaछत्तीसगढ़

शिवरीनारायण में सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ का प्रदेश स्तरीय पत्रकार सम्मेलन-आम सभा-परिचर्चा- सम्मान समारोह एवम नववर्ष मिलान समारोह सम्पन्न हुआ

प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता के नेतृत्व में प्रदेश के लगभग 300 पत्रकारों ने पत्रकार सम्मेलन में लिया हिस्सा

@बिलासपुर – सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ का प्रदेश स्तरीय पत्रकार सम्मेलन-आम सभा-परिचर्चा-सम्मान एवम नववर्ष मिलान समारोह- माता शवरी के पवित्र तपोभूमि एवम माँ महानदी के ऊर्जा भरे तट पर तथा भगवान शवरीनारायण के गोद मे सम्पन्न हुआ। प्रदेश भर से लगभग 300 पत्रकारों ने सम्मेलन में भाग लेने पहुँचे, साथ ही पत्रकारों के सम्मान के साथ साथ प्रतिभावान छात्र छात्राओं, स्वास्थ बिभाग, शिक्षक, समाजसेवियों,स्कूल के बच्चों, उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनप्रतिनिधयों सहित विभिन्न संगठनों के कार्यकर्तओं सहित लगभग 100 लोगो का भी सम्मान किया गया। इस तरह से कुल लगभग 400 लोगों ने पत्रकार सम्मेलन में भाग लिया।

सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ इकाई शिवरीनारायण द्वारा आयोजित 13/01/2024 शनिवार को सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बिधायक पामगढ़ श्रीमती शेषराज हरबंश जी, कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष श्री मती अंजनी तिवारी जी, बिशिष्ट अतिथि के रूप में श्री राजेन्द्र यादव जी उपाध्यक्ष न प शिवरीनारायण,श्री मनोज तिवारी जी पार्षद,सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की सुरुआत में सदभाव पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष डी सी बघेल संभागीय अध्यक्ष बिलासपुर कन्हैया यादव सहित सभी पदाधिकारियों ने माँ सरस्वती जी छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर पुष्प हार चढ़ा कर दीप प्रज्वलित कर श्रीफल चढ़ाकर पूजा आरती कर कार्यक्रम की शरुआत की। मंच संचालन शरद पाण्डे जी ने किया,मंच पर स्कूल के नन्हे बच्चों ने जबरदस्त अति सुंदर प्रस्तुति दी, मेरी कुटिया के भाग जाग जाएंगे-राम आएंगे की प्रस्तुति और पात्र ने सभी का मन मोह लिया सभी बच्चों को परस्कृत किया गया।
मंच पर बिराजमान मुख्य अतिथि पामगढ़ बिधायक श्रीमती शेषराज हरबंश जी, और कार्यक्रम की अध्यक्ष श्री मती अंजनी तिवारी जी, विशिष्ट अतिथिगणों के साथ संघ के प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता, डीसी बघेल,सकील अहमद अंसारी,नाथू राम पयासी, एमपी गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
मंचस्थ अतिथियों का स्वागत शिवरीनारायण इकाई जांजगीर चाँपा के जिला अध्यक्ष सत्य ओमप्रकाश जिला संरक्षक अशोक गुप्ता सभी पदाधिकारियों सहित सभी पत्रकारों ने पुष्पगुच्छ, और पुष्पाहार से अतिथियों का हार्दिक सम्मान किया।
मुख्य अतिथि पामगढ़ बिधायक शेषराज हरबंश जी न.प. अध्यक्ष अंजली तिवारी जी, संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डीसी बघेल जी ने पत्रकारों को सम्बोधित किया और नववर्ष की बधाई दी।
वही सदभाव पत्रकार छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता जी ने भी पत्रकार सम्मेलन में सभी को नव वर्ष की बधाई दी और सभी के एकजुट हो कर निष्पक्षता से सरकार और समाज के बीच ताल मेल बना कर कार्य करने की बात कही समाज मे सरकारों की योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ जमीनी हकीकत को अवगग कराने की महत्व पूर्ण जिम्मेदारी पत्रकार निभाते है इस लिए पत्रकारों को कई बार जोखिम भी उठानी पड़ती है। ऐसी स्थिति में पत्रकारों के साथ साशन प्रशासन जनप्रतिनिधियों की भी निष्पक्षता से साथ देना चाहिए। और यही सोच पत्रकारों को भी रखनी होगी तभी समाज का बिकाश अच्छे से होगा। पत्रकार समाज की प्रमुख कड़ी है कही भी पत्रकारों के साथ अन्याय होगा तो संगठन उनकी मदद के लिए हमेशा खड़ा रहेगा,और पत्रकार सुरक्षा कानून का लाभ सभी पत्रकारों निष्पक्षता के साथ मिले इसके लिए प्रयास जारी रहेंगे।।
प्रदेश स्तरीय पत्रकार सम्मेलन और आम सभा में,सर्वसम्मति से बिना किसी प्रतिद्वंदिता के कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए, सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ का प्रदेश संगठन आर डी गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पत्रकारों के हित मे निरंतर कार्य कर रहा है और आगे भी करता रहेगा,सर्व सम्मति से बिलासपुर संभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी कन्हैया यादव जी को दी गई। वंही जिला अध्यक्ष बिलासपुर की जिम्मेदारी रामगोपाल भार्गव को और जिला कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी भूषण श्रीवास मोपका को दी गई कार्यकारणी का बिस्तर शीघ्र किया जाएगा।संभाग उपाध्यक्ष कोरिया की नई जिम्मेदारी अम्बिकापुर के वरिष्ठ पत्रकार संपादक श्री एम पी गुप्त जी को दी गई, सकील अंसारी जी को जिला अध्यक्ष- एमसीबी की जिम्मेदारी दी गई, नाथू पयासी जी को संभाग उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई। मुंगेली से जिला अध्यक्ष विनोद रायसागर उपाध्यक्ष आनन्द गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी भी सर्वसम्मति से बनाये गए।शिवरीनारायण जांजगीर चंपा के जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सत्य ओमप्रकाश कश्यप को जिला संरक्षक की जिम्मेदारी अशोक गुप्ता को शिवरीनारायण में उमाशंकर साहू को जिला सचिव, मोहर सिंह को जिला संगठन सचिव भरत को अध्यक्ष शिवरी नारायण,शुभम मिश्र को जिला सह सचिव, अजय जाहिरे को ब्लाक अध्यक्ष नवागढ़ बनाया गया।
सक्ती से भी जिला सहित ब्लाकों के कई पदाधिकारी बनाये गए रायपुर और रायगढ़ से भी पदाधिकारी बनाये गये। पामगढ़,रहौद, बलौदा बाजार से भी गठन किया गया कोटा और कोरबा से भी पदाधिकारी बनाये गए। डीसी बघेल जी प्रदेश कार्यकरी अध्यक्ष बनाये गए साथ ही बिलासपुर से सतेंद्र वर्मा और मनीष शर्मा जी को भी प्रदेश की नई जिम्मेदारी दी गई। और कई जगह के जिला, ब्लाक के पदाधिकारी बनाये गए ।
सदभाव पत्रकार संघ पत्रकारों एवम समाज हित मे निरंतर कार्य करता रहेगा कोरोना काल भी संघ के पत्रकार साथियों ने अहम भूमिका निभाई थी। समाज और सरकार से तालमेल बनाकर रचनात्मक कार्य भी किये जायेंगे, सबका साथ सबका विकास हमारा मूल मंत्र होगा। बिलासपुर संभाग को छोड़कर बांकी समस्त जिला, ब्लाक संभाग इकाइयां, प्रदेश सहित यथावत कार्य करती रहेंगी। जंहा जरूरी होगा वंहा परिवर्तन किया जाएगा, और अभी किया गया है।

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page