7news indiaछत्तीसगढ़भारतरायपुर

हिंदू धर्म में वापसी: 1000 से ज्यादा लोगों ने की घर वापसी,, प्रबल प्रताप जूदेव ने पैर धोकर करायी सनातन धर्म में वापसी

@सुनील शुक्ला +91 98273 93676 रायपुर – सनातन धर्म का अध्यात्म इतना प्रबल होता की वह हिंदू धर्म से पथभ्रष्ट हुए लोगो को पुनः हिंदू पथिक बना अपने आप में सहमति कर लेता है। इसी कड़ी में शनिवार को हनुमंत कथा के इस दिव्य अनुष्ठान में 1000 लोगो को पुनः हिन्दू धर्म से जोड़ सनातनी बनाया गया। यह एक सामर्थ्यपूर्ण सकारात्मक परिवर्तन का प्रमाण है जो आने वाले दिनों में और भी अधिक लोगो को पुनः “घरवापसी” का मार्ग प्रशस्त करने वाली है। यह पुनीत कार्य को राजा साहब प्रबल प्रताप सिंह जूदेव जी के मार्गदर्शन एवं पूज्य गुरुदेव पंडित धीरेंद्र शास्त्री “बागेश्वर धाम सरकार” जी सानिध्य में संपन्न हुआ। इस “घर-वापसी” अभियान में “2 मुश्लिम” परिवार भी शामिल है जिन्होंने इस आज इस सत्य सनातन धर्म को अपनाकर एक नए जीवन की शुरुआत की है।

रायपुर में आज घर वापसी का बड़ा कार्यक्रम हो रहा है। 1 हजार लोग घर वापसी कर रहे हैं। रायपुर में चल रहे पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री के कथा कार्यक्रम में 1000 लोग हिंदू धर्म में वापसी की है। भाजपा नेता प्रबल प्रताप जूदेव की अगुवाई में ये कार्यक्रम हुआ l

251 घर के 1000 लोगों को हिंदू धर्म में वापसी की प्रतिज्ञा दिलायी गयी। पैर धोकर प्रबल प्रताप जूदेव ने सभी को घर वापसी कराया। ये वो परिवार हैं, जो अलग-अलग कारणों से सनातन धर्म छोड़कर दूसरे धर्म में चले गये थे, अब वो फिर से हिंदू धर्म में वापसी किये हैं।

अपनी इच्छा से वापस आए, कोई दबाव नहीं
बागेश्वर धाम वाले पं. शास्त्री ने लाखों लोगों के समक्ष हिंदू धर्म में वापसी करने वाले लोगों से पूछा कि क्या वे किसी के दबाव में घर वापसी कर रहे हैं? इस पर अनेक लोगों ने कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है, सनातन धर्म में उनकी आस्था है। वे बहकावे में आकर दूसरे धर्म में चले गए थे, अब अपनी इच्छा से वापस अपने हिंदू धर्म में लौट रहे हैं।

घर वापसी के अभियान में लगे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी मौजूद हैं। प्रबल भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हैं। प्रबल धर्मांतारित लोगों की घर वापसी के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं।

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page