7news indiaकोटाछत्तीसगढ़धार्मिकभारत

Amarnath Yatra 2024: बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए कोटा से भक्त रवाना,

बाबा अमरनाथ की यात्रा बेहद कठिन मानी जाती है, इसके बावजूद लाखों भक्त यहां दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

बाबा बर्फानी अमरनाथ धाम ( फाईल फोटो)

धर्म डेस्क – हिंदू धर्म में अमरनाथ तीर्थ को सबसे पवित्र तीर्थ माना गया है। इस साल 2024 अमरनाथ यात्रा 29 जून 2024 से शुरू हो हुई है, जिसका समापन 19 अगस्त को होगा। जैसा कि, आपको पता है कि, सावन के महीने में अमरनाथ यात्रा का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। जिस तरह से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं इससे लगता है इस बार नया रिकॉर्ड बनेगा। खराब मौसम के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हो रहा।

लाखों शिवभक्त, प्राकृतिक रूप से बने शिवलिंग के दर्शन करने के लिए अमरनाथ की कठिन यात्रा करते हैं। अमरनाथ तीर्थ, जो समुद्र तल से 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, को सनातन धर्म का सबसे पवित्र तीर्थों में से एक माना जाता है।

बाबा अमरनाथ धाम के दर्शन के लिए करगीरोड कोटा से सोमवार को शाम 7 बजे कुलदीप शर्मा, अजय गुप्ता, अक्षय गुप्ता रवाना हुए है जो पहलगांव, चंदनवाडी़ से पैदल चलते हुए कल से कठिन यात्रा तय कर बाबा के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त करेंगे l कुलदीप शर्मा का अमरनाथ यात्रा का यह तीसरा वर्ष है उन्होने अपनी यात्रा के सुखद पलों को हमसे साझा किया और बाबा की महिमा के बारें में विस्तार बताया l

आगे हम आपको अमरनाथ यात्रा की तस्वीरें और यात्रा की पूरी जानकारी देंगें l जय बाबा बर्फानी l www.7Newsindia.com

प्रथमा पब्लिक स्कूल बस स्टैंड के पास कोटा

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page